इन 5 बॉलीवुड स्टार्स को पहचानना हुआ मुश्किल, तस्वीरें देख हो जाएंगे हैरान

Bollywood

बॉलीवुड के गलियारों में लोग स्टार बन शोहरत की बुलंदियां छूने आते हैं। लेकिन कई बार चुनौतियों पर खरे नहीं उतर पाते।  बता दें कि बॉलीवुड की दुनिया में कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने रातोंरात कामयाबी हासिल की है। तो वहीं कुछ सितारे ऐसे हैं जिन्होंने अपना पूरा जीवन कामयाबी पाने के लिए बिता दिया। ये बात तो हर किसी ने सुनी होगी की वक्त बदलने में देर नहीं लगती। फिल्म इंडस्ट्री में कुछ स्टार्स ऐसे हैं जिनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। अपनी एक्टिंग के कारण ये स्टार्स रातोंरात सुपरस्टार तो बन गए लेकिन काम ना मिलने के कारण लाइमलाइट से दूर अपना जीवन बीता रहे हैं। कई तो ऐसे हैं जिनके लुक में इतना बदलाव आ गया है कि अब पहचानना भी मुश्किल है।

फरदीन खान

बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो फरदीन खान अपने हैंडसम लुक से हर किसी लड़की के दिल पर राज करते थे। साल 1998 में आई फिल्म ‘प्रेम अगन’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर फरदीन खान फिल्मों में ज्यादा कमाल नहीं कर सके। वह साल 2010 में आई फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ में आखिरी बार नजर आए थे। फरदीन को बॉलीवुड गलियारों में बहुत कम स्पॉट किया जाता है। फिल्मों से दूर जाने के बाद उनके लुक में काफी बदलाव हो गया है। उनके बढ़ते वजन को लेकर उन्हें अक्सर ट्रोल किया जाता है।

उदय चोपड़ा

साल 2000 में शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मोहब्बतें’ से यश चोपड़ा के बेटे उदय चोपड़ा ने डेब्यू किया था। ये फिल्म तो सुपरहिट रही लेकिन उदय का करियर फिल्मी दुनिया में उतनी कामयाबी हासिल नहीं कर सका और अब इस एक्टर को पहचान पाना बेहद ही मुश्किल है। उदय 46 साल के हैं लेकिन अभी तक कुवांरे हैं।

मुमताज

मुमताज को बड़े पर्द पर देखकर हर कोई उनकी चुलबुली और नटखट अदाओं का दीवाना हो जाता था। उनके करियर में एक ऐसा तूफान आया जिसके कारण सब तहस नहस हो गया। जी हां.. 54 वर्षीय बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज को ब्रेस्ट कैंस’र हो गया था जिसके बारे में उन्हें काफी दिनों बाद पता चला। कीमोथेरेपी के कारण उनकी हालात और भी खराब हो गई थी। जिसके बाद उनके सारे बाल उड़ गए थे, यहां तक कि उनकी पलकों और भौहों के भी बाल झड़ गए थे। उन्होंने अपने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया था। लेकिन इलाज कराकर एक बार फिर स्वस्थ जिंदगी में वापसी कर ली। अब उनका लुक भी पहले से बदल गया है।

मीनाक्षी शेषाद्रि

90 के दश्क की एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि अपने समय की सुपरहिट एक्ट्रेस में से एक हैं। अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के दम पर उन्होंने खूब नाम कमाया है। उन दिनों मीनाक्षी का करियर उच्चाईयों पर था, लेकिन उन्होंने अचानक से फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। 55 साल की ये एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया से दूर हैं, और अपने पति के साथ फिलहाल टेक्सास में पति और बच्चों के साथ रहती हैं। मीनाक्षी का लुक अब पूरा बदल गया है।

हरमन बावेजा

निर्देशक हैरी बावेजा और निर्माता पम्मी बावेजा के बेटे हरमन ने साल 2008 में  फिल्म लव स्टोरी 2050 से डेब्यू किया था।  एक्टर हरमन बावेजा ने जब बॉलीवुड में एंट्री की तो उस वक्त माना जा रहा था कि आने वाले समय में वो टॉप सुपरस्टार्स को कड़ी टक्कर देंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका क्योंकि वो जल्द ही इंडस्ट्री से गायब हो गए। उन्होंने अपने करियर में केवल 5 ही फिल्में की और सभी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। अब फिल्मी करियर से दूर होने के बाद उनके लुक में काफी बदलाव आ गया है। यहां तक की उन्हें पहचानना भी अब मुश्किल हो गया है।

Leave a Reply