लोकसभा चुनाव 2019: पहली बार संसद पहुंची ये दो ग्लैमरस MP’s, देखें तस्वीरें

NEWS

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की भारी बहुमत से जीत के बाद भाजपा का डंका हर जगह बज रहा है। इस बार के चुनावी रण में कई अभिनेत्रीयां भी राजनीति में शामिल हुईं थी। इस दौरान  कांग्रेस ने 17  महिला उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था। इन 17 में से दो नाम ऐसे हैं जो कि बंगाली फिल्म और इंडस्ट्री के बहुचर्चित चेहरे हैं। जी हां..हम बात कर रहे हैं पहली बार सांसद बनीं टीएमसी की यंग नेता नुसरत जहां और मीमी चक्रवर्ती की।

आपको बता दें कि फेमिना मिस इंडिया का हिस्सा रह चुकीं मीमी चक्रवर्ती पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं थी। इस एक्ट्रेस ने 2,95,239 वोट से जीत हासिल की।

एक्ट्रेस से राजनेता बनी मीमी चक्रवर्ती ने बीजेपी उम्मीदवार अनुपम हाजरा को हराया था। मीमी नेएक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। मीमी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘चैंपियन’ से की थी। साल 2008 से मीमी चक्रवर्ती कई फिल्मों में और टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। अपनी शानदार एक्टिंग के लिए मीमी को कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं।

बात करें नुसरत जहां को टीएमसी ने बशीरहाट लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार शांतनु बासु को 3,50,369 हराकर विजयी बनी।

नुसरत जहां ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2011 में बंगाली फिल्म ‘शोत्रू’ से की थी।

इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और कई हिट फिल्में बंगाली  सिनेमा को दी। नुसरत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सोशल मीडिया पर नुसरत की फैन फॉलोइंग लाखों में है।

Leave a Reply