अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए रोमांस से लेकर फ्यूचर तक की बात, पढ़ें पूरी खबर

OffBeat

आमतौर पर लोगों को अपने नाम से जुड़ी हर बात जानने की उत्सुकता रहती है। हर किसी के नाम का मतलब कुछ तो कहता है। बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें अपने नाम का मतलब ही नहीं पता होता। लेकिन आज हम आपको आपके नाम के पहले अक्षर की मदद से हम आपको बताएंगे की आप कैसे हैं और आपकी क्या इच्छाए हैं तो आइए जानते हैं आपके नाम का मतलब।

A/ ए-

अगर आपका नाम अंग्रेजी के अक्षर ए से शुरु होता है तो आप ज्यादा रोमांटिक नहीं हैं। लेकिन आप  बहुत ही एडवेंचरिंग हैं। आपका ध्यान हमेशा ही प्रोफिट और लोस में रहता है। आप जैसा सोचते हैं आप वैसा ही देखना चाहते हैं। आप लोगों के पास फ्लर्ट करने का समय नहीं है। आपके साथ कोई फ्लर्ट करने की कोशिश करे तो आप परवाह नहीं करते। आप हमेशा खुलकर बात करने में विश्वास रखते हैं। बात जहां प्रेम की है तो आपका काम इशारों से नहीं चलता।

B/बी

आप बेहद रोमांटिक हैं और बहुत संवेदनशील हैं। आपको पार्टी जैसी बातों में बहुत मज़ा आता है। आपको अपने प्यार से तोहफे लेना पसंद है। आप जितना जरुरतमंद दूसरों को महसूस कराते हैं उतना ही खुद को भी सबके सामने जरुरतमंद महसूस करवाना चाहते हैं। आप अपने मन की बात अकसर खुलकर नहीं बोल पाते जिसकी वजह से आप बातों को अपने मन में ही रखना पसंद करते हैं। जब तक आपके मन मुताबिक काम हो रहा हो आप सिर्फ तब तक ही खुश रहते हैं। जहां जरूरी हो वहां आप अपनी इच्छाओं पर काबू करना जानते हैं। आपको नई चीजों में ज्यादा मजा आता है।

C/सी

आप बहुत ही सोशल है और आपके लिए हर रिश्ता खास है। आपको रिश्तों में गर्माहट और नजदीकिया पसंद हैं। आप सामाजिक रूप से सम्मान पाना चाहते हैं और इसके लिए हमेशा अच्छे दिखने का प्रयास करते हैं। आप अपने प्यार को दोस्त के रूप में देखते हैं। आप भावुक हैं और चाहते हैं कि कोई आपकी तारीफ हमेशा करता रहे। यदि ऐसा नहीं होता तो आप बिना साथी के भी रहना स्वीकार कर लेते हैं।

D/डी

आप अपनी जिंदगी में जिस चीज को चाहते हैं उसे पाकर ही रहते हैं और उस चीज को पाने के लिए आप कड़ी मेहनत करते हैं।आप दूसरों का ख्याल रखने में खुशी महसूस करते हैं। किसी की समस्या को आप अपनी समस्या मानकर उसे हल करने में जुट जाते हैं। आप बेहद एटरेक्टिव, वफादार और रिश्तों में पूरी तरह से जुड़ जाने वाले हैं। आपकी पसंद हमेशा हर किसी से अलग है। आप कभी कभी सेलफिश हो जाते हैं।

E/ई

आप बहुत बातुनी हैं। आप चाहते हैं कि हर कोई आपकी बात ध्यान से सुने और यदि कोई आपकी बात ध्यान से नहीं सुनता तो आप गुस्सा हो जाते हैं। किसी व्यक्ति की बुद्धिमत्ता आपको प्रभावित करती है। आप हमेशा से ही अपनी चीजों को लेकर परफेक्ट रहते हैं। कभी-कभी आपको विवादग्रस्त बातों में पड़ना अच्छा लगता है।

F/एफ

आप बेहद रोमांटिक हैं। अपने प्यार को आप बेहद इज्जत देते हैं। आप हमेशा कोशिश करते हैं की आपका पार्टनर सबसे अच्छा हो। आप फ्लर्ट करते हैं लेकिन आप सबसे अच्छा साथी पाते हैं आप अपने पार्टनर के लिए बेहद पोजेसिव हैं। आप इमोशनल हैं लेकिन उसके साथ ही आप आकर्षक भी हैं।

G/जी

आप हमेशा ही ऐसे पार्टनर की तलाश करते है जो आपके साथ आपकी रफ्तार को बढ़ाए। आप जो वादा करते हैं उसे हर तरीके से निभाते हैं। आप अपने प्यार को तोहफा ये सोच कर देते है की वो आपकी इंवेस्टमेंट है। आप अपने प्यार के लिए हमेशा से ही इंतजार करते हैं।

H/एच

आप बेहद निडर है। आप अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाते क्योंकि आप डरते हैं अपने प्यार को जताने में। आप अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट को ज्यादा प्यार करते हैं। आप जिस चीज से जुड़ जाते हैं उसका पीछा आसानी से नहीं छोड़ते।

I/आई 

आप प्यार के दीवाने हैं। आपकी कोई प्रशंसा करता है तो आपको बेहद अच्छा लगता है। आप हमेशा सोच समझ कर काम लेते हैं इसलिए आपको यही लोग पसंद है। अपने प्यार में भी आप यही गुण ढूंढते हैं। आप बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं इसलिए आपको हर किसी की कंपनी भी पसंद नही आती।

J/जे

 आप हर तरह से शानदार हैं।

K/के

आप काफी रोमांटिक हैं और आप अपने प्यार के लिए हर सीमा तक जा सकते हैं। आप हमेशा अपने पार्टनर को हर जगह मौजूद पाना चाहते हैं। आपको नए पार्टनर के साथ संबंध बनाने में कोई परेशानी नहीं होती। आप पार्टी में जाना बेहद पसंद करते है क्योंकि पार्टी में हर कोई आपकी प्रशंसा करता है।

L/एल
आप सोचते हैं कि प्यार तकलीफ ही देता है। आपको किसी तकलीफ में पड़े व्यक्ति से बात करना पसंद है। आपने प्यार के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। आपकी अपनी ही दुनिया है जो सिर्फ आपके दिमाग मे रहती है ये दुनिया फिल्मी दुनिया से बेहद मिलती है।
M/एम
आप इमोशनल है और आपकी सोच काफी गहरी है। आप जब भी रिलेशन में आते है तो उसके लिए हर हद पार कर जाते हैं। फिर आपको रोकना बेहद मुशकिल हो जाता है। आपको ऐसे ही साथ की तलाश रहती है।
N/एन
आपको हमेशा से ही अपने लोगों के साथ रहना पसंद है क्योंकि आप बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं। आप एक साथ काफी रिलेशनशिप में रहते हैं और उन्हें निभाना आपके लिए आसान है। आपके पास काफी एनर्जी है।
O/ओ
आप बहुत शर्मीले है लेकिन आप भी प्यार से जुड़ी बातें छुपाते हैं। आप काफी एटरेक्टिव हैं और आप जिससे प्यार करते हैं उसके लिए हर सीमा पार कर सकते हैं।आप किसी की बात सुनकर कोई भी काम नहीं करते।
P/पी
आप एक सामाजिक व्यक्ति हैं। आप हमेशा काम को देख परख कर ही काम करना चाहते हैं। आप कोई भी काम समाज को नुकसान पहुंचा कर नहीं करना चाहते।
Q/क्यू
आप काफी एडवेंचर्स हैं। इसलिए अपने प्यार के साथ आप कोई ना कोई एडवेंचर करना पसंद करते हैं। आप बेहद ऐनरजेटिक हैं। आपके साथी को आपके साथ चलने में कई दिक्कतों का सामना करना पडता है। आप काफी रोमांटिक हैं।
R/आर
आप बहुत कम बात करते हैं और यहीं वजह है की आप सिर्फ काम की बात करते हैं। आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने करीबी लोगों के साथ ही बिताना पसंद करते हैं। आप लोगों की शारीरीक सुंदरता देख कर ही पसंद करते हैं।
S/एस
आप काफी बातें छुपाते हैं। आप शर्मिले हैं। आप किसी विशेष काम के विशेषज्ञ हैं लेकिन आप हर काम बखूबी कर सकते हैं। अपने प्यार को आप बेहद गंभीर मामले की तरह लेते हैं। आपमें सही व्यक्ति के मिलने तक इंतजार और सब्र करने की प्रवृत्ति है।
T/टी
आप बहुत छुपेरुस्तम हैं। आप प्यार में बड़ी मुशकिल से पड़ते हैं लेकिन जब आपको किसा से इश्क हो जाता है तो फिर आप किसी की नहीं सुनते और अपने आप को बड़ी उलझन में डाल देते हैं।
U/यू
आप काफी एनरजेटिक हैं। आप हमेशा अपने प्यार के ख्वाबो में खोए रहते हैं। आप चाहते हैं की हर कोई आपकी प्रशंसा करता रहे। आप अपने प्यार को चुनौती की तरह लेते हैं। आप यह भी चाहते हैं कि आपका प्यार हमेशा सबसे अच्छा लगे। आप स्वयं से ज्यादा अपने साथी की खुशी चाहते हैं।
V/वी 
आप सिर्फ अपने लिए जीते हैं। आपको हमेशा अपने लिए अलग स्थान चाहिए होता है। आप हमेशा दूसरों  की साइकोलोजी को समझते हैं। आपको हर छोटी बात का मतलब पता होना चाहिए। आप हमेशा खतरों से खेलना पसंद करते हैं।
W/डब्ल्यू
आप प्यार के चक्करो में नहीं पड़ते। रोमांटिक और आदर्शवादी होने के साथ आप अपने प्रेमी को वैसे ही पसंद करते हैं जैसा वह है यानी आपको बनावट पसंद नहीं है।
X/एक्स
आपको हमेशा दूसरों की प्रेरणा की जरुरत होती है। आप हमेशा बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं। आप एक साथ कई प्रेम संबंधों को निभाने की ताकत रखते हैं। आप बहुत बोलते हैं। आप बिना किसी के साथ रिश्ते में आए ही ये मानने लगते हैं की आप उसके साथ रिलेशन में हैं।
Y/वाय
आप अपना काम खुद करना चाहते हैं। जो काम आप खुद नहीं कर सकते तो उसे छोड़ना पसंद करते हैं। आप अपने पार्टनर पर  हक जताते हैं जिससे आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिकता।
Z/जेड
आप काफी रोमांटिक हैं। आप हर चीज को बड़े ही आसानी से लेते हैं। आपको कहीं भी किसी से भी प्रेम हो सकता है। हर शख्स में आप खूबी तलाश लेते हैं।

Leave a Reply