ईशा की शादी बनी दुनिया की दूसरी सबसे महंगी शादी, खर्च हुए इतने करोड़, जानकार दंग रह जाएंगे आप

Entertainment, OffBeat, Video

अंबानी परिवार की बेटी ईशा अंबानी की शादी इस साल की सबसे बड़ी और देश की अब तक की सबसे महंगी शादी है। आपको बता दें कि शादी में लगभग 723 करोड़ रुपये खर्च हुए है और ये दुनिया की दूसरी सबसे महंगी शादी थी। इस शादी की कुछ रस्में उदयपुर में हुई और कुछ रस्में उनके घर एंटीलिया में सम्पन्न हुई।

 

 

शादी के दौरान देश और विदेश से बड़े-बड़े बिजनेसमैन, फिल्मी स्टार और अमेरिकी पर्सनैलिटी हिलेरी क्लिंटन भी पहुंची थीं। आपको बता दें कि ईशा की शादी में फेमस अमेरिकन सिंगर बियोंसे ने भी परफोर्म किया था। ईशा की प्री-वेडिंग रस्में उदयपुर के ओबरॉय उदयविलास हॉटल में पूरी हुई और आफ्टर वेडिंग के साथ साथ वेडिंग की रस्में यानी शादी की सारी रस्में मुंबई में उनके घर पर हुई। एक रिपोर्ट के तहत मुकेश अंबानी ने मेहमानों के आने-जाने के लिए 90 से भी ज्यादा निजी चार्टर्ड प्लेन बुक किए थे।

आपको बता दें कि शादी से पहले 7 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर तक मुकेश अंबानी द्वारा एक अन्न सेवा भी चलाई गई, जिसमें 5100 गरीब लोगों को दिन में तीन समय का खाना खिलाया गया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक ईशा अंबानी की शादी में 723 करोड़ रुपये खर्च हुआ है और ये दुनिया की दूसरी सबसे महंगी शादी थी। इससे पहले प्रिंस चार्ल्स की शादी में 110 मिलियन डॉलर का खर्च आया था।

Leave a Reply