एक मोबाइल नंबर और चमक गई किस्मत, आज 2 करोड़ की कार में घूम रहा बलवीर

OffBeat

आज के वक्त में हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक महंगी लग्जरी गाड़ी हो.. जिसमें वह घूमे फिरे और सोसाइटी में उसकी अलग ही पहचान हो। लेकिन आप यह तो जानते हैं कि लैग्जरी गाड़ी खरीदना मजाक तो होता नहीं है। खासतौर से नौकरपेशा लोगों के लिए अपना ये सपना पूरा करना नामुमकिन होता है।  क्योंकि लग्जरी गाड़ी होती ही इतनी महंगी है कि उसको एक बिजनेसमैन ही खरीद सकता है और हां या फिर कुछ ऐसा हो जाए कि उसकी किस्मत का सितारा बुलंदियों को छू जाए। तो हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो देखते ही देखते 2 करोड़ की कार का मालिक बन गया।

बता दें कि भारत से हर महीने हजारों लोग नौकरी करने दुबई जाते हैं। कई लोग वहां कई सालों-सालों तक नौकरी करते हैं और कई कुछ ही दिनों वापस आ जाते हैं। पंजाब के बलवीर भी 10 साल पहले दुबई नौकरी करने गए थे और आज भी वहीं नौकरी कर रहे हैं, लेकिन बलवीर ने यह कभी सपने में भी नहीं सोचा था दुबई जाने के बाद रातों-रातों उनकी किस्मत चमक जाएगी और वह 2 करोड़ की कार में सफर करेंगे। आइए जानते हैं किस्मत बदलने की पूरी कहानी…

दरअसल, बात कुछ ऐसी है कि अमीरात इंटीग्रेटेड टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी ने ग्राहकों को सेवाएं बंद होने से पहले 31 जनवरी 2019 तक अपने ग्राहकों से मोबाइल नंबर के रजिस्ट्रेशन को रिन्यू करने के लिए कहा था। इसके लिए कंपनी ने एक लकी ड्रॉ का भी आयोजन किया था।

बलवीर भी इसी कंपनी का सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में इस कॉन्टेस्ट में बलवीर सिंह भी शामिल थे। कुछ दिन बाद बलवीर के पास कंपनी की तरफ से एक फोन कॉल और मैसेज आया कि उन्होंने 2 करोड़ रुपये की McLaren 570S स्पाइडर कार लकी ड्रॉ में जीत ली है।

इस बात पर को पहले बलवीर को यकीन नहीं हुआ लेकिन जब हकीकत पता चली तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा कि उन्होंने लकी ड्रा में टॉप प्राइज जीता है। इस कार के बारे में बात करें, तो McLaren 570S स्पाइडर ब्रिटिश कार कंपनी की सबसे सस्ती कार है, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है।

फॉर्मूला वन से ताल्लुक रखने वाली McLaren दुनिया की सबसे बेस्ट रेसिंग-स्पोर्ट्स कार है। इसके पहली कार McLaren एफ1 थी, जो कई सालों तक दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार रही। McLaren 570S कार में 3.8 लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन लगा है, जो 562 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 600 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 328 किमी प्रति घंटा है।

बलवीर इस कार को बेचने की योजना बना रहे हैं और इस कार की बिक्री से मिली रकम को बिजनेस समेत दूसरी जगहों पर निवेश करेंगे। हालांकि उनका यह फैसला तर्कसंगत है क्योंकि इस कार का मेनटिनेंस करना बेहद महंगा है और इसकी सर्विस कराना बलवीर की महीने की सैलरी से भी ज्यादा है। इसलिए अपने लक पर भरोसा रखिये कि हो सकता है शायद आपकी भी किस्मत का ताला लकी ड्रा से खुल जाए।

Leave a Reply