कोलकाता में हुए हिंसा पर डायरेक्टर महेश भट्ट का बयान, बोले- ‘विद्यासागर पर ह’मला…’

Bollywood

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के मतदान से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 14 मई को कोलकाता में रोड शो किया। अमित शाह के रोड शो के दौरान में बीजेपी कार्यकर्ताओं लगातार ‘मोदी-मोदी’ और जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। जिसके बाद टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान आगजनी भी की गई और ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति भी तोड़ दी गई।  ऐसे में बॉलीवुड में कई हिट फिल्में डायरेक्ट कर चुके महेश भट्ट ने अपनी राय जाहिर की है।

बता दें कि महेश भट्ट ने बुधवार को ट्वीट करते  कहा कि-‘पंडित विद्यासागर पर हम’ला बांगला भाषा पर हम’ले के समान है। उन्होंने वर्ण परिचय के जरिए बांग्ला भाषा को पढ़ना सरल बनाया।’ इस ट्वीट में महेश भट्ट ने तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन को भी टैग किया है।

आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के समय हुई हिं’सा के दौरान महान समाज सुधारक एवं बंगाल के आदर्श पुरुष ईश्वर विद्यासागर की प्रतिमा टूट गई। इसके लिए भाजपा एवं तृणमूल एक दूसरे को जिम्मेदार ठेहरा रहे हैं। बता दें कि 19 मई को बंगाल समेत 59 सीटों पर मतदान होना है। बाकी 50 सीटों पर चुनाव प्रचार शुक्रवार को बंद होगा।

रैली में हुए हंगा’मे के बाद अमित शाह ने कहा कि ‘हम शांति से रोड शो के लिए निकले थे, लेकिन तीन हम’ले हुए। अगर सीआर’पीएफ ना होती तो मेरा बचकर निकलना मुश्किल था। वही दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार शाम पैदल मार्च निकाला। तृणमूल ने भाजपा पर हिं’सा फैलाने का आ’रोप लगाया।’

 

Leave a Reply