38 साल पहले अमिताभ की ऐसी हरकत देख सब के सामने भड़क उठी थीं जया बच्चन, दोबारा नहीं किया फिर ऐसा काम

Bollywood

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही है। हर कोई उनकी फिल्म बार-बार देखना पसंद करता है। आज  उनकी फिल्म लावारिस को रिलीज हुए 38 साल पूरे हो गए हैं।  इस फिल्म के 38 साल पूरे होने पर बिग बी ने कुछ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था।

बता दें कि फिल्म में उनके साथ जीनत अमान थीं लेकिन बताया जाता है कि जीनत से पहले मेकर्स की पहली पसंद परवीन बॉबी थीं। इस फिल्म में राखी पहली बार अमिताभ बच्चन की मां बनी थीं। इससे पहले वो फिल्मों में हमेशा अमिताभ की हीरोइन ही बनी थीं। लेकिन फिल्म लावारिस के बाद कई फिल्मों में दोनों मां-बेटे की जोड़ी में नजर आए।

इसके अलावा इसमें अमजद खान, सुरेश ओबेरॉय, बिंदु, ओम प्रकाश और रंजीत की मुख्य भूमिका थी। इस फिल्म में प्रीति सप्रू ने भी काम किया था। लेकिन इस फिल्म में वो साइड रोल में थीं इसलिए ज्यादा लोगों ने उन पर ध्यान नहीं दिया था।

फिल्म का गाना ‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है’ सबसे ज्यादा फेमस हुआ था। इस गाने को लोग आजतक पसंद करते हैं। इस गाने में अमिताभ बच्चन लड़की के गेटअप में नजर आए थे। भले ही गाना बहुत पॉपुलर हुआ था लेकिन इस गाने के कारण जया बच्चन अमिताभ बच्चन पर भड़क गईं थी। ये बात अमिताभ ने खुद अपने शो कौन बनेगा करोड़पति में बताई थी।

अमिताभ जी ने बताया कि फिल्म के गाने की शूटुंग के लिए औरतों वाले कपड़े पहने थे। तो जया उन्हें देखकर भड़क गई थी। जया जी का गुस्सा तो हर कोई जानता है। उन्होंने गुस्से में अमिताभ को कहा-‘ये क्या कर रहे हैं आप..औरतों के कपड़े पहन गाना गा रहे हैं। ऐसी चीजें आपको शोभा नहीं देती। ये सब आपको नहीं करना चाहिए।’

Leave a Reply